Arthgyani
होम > न्यूज > आयकर रिफंड के नाम पर धोखाधड़ी

आयकर रिफंड के नाम पर हो रही बैंकिंग धोखाधड़ी, रहें अलर्ट

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ने ग्राहकों को धोखाधड़ी से बचने के लिए सावधान रहने के लिए कहा है।

इन दिनों साइबर क्राइम कई तरीकों से सक्रिय है और लोगों को तरह तरह से अपना शिकार बना रहे हैं।  इसी के मद्देनज़र  आयकर रिफंड  के नाम पर होने वाली बैंकिंग धोखा धड़ी और साइबर ठगी रोकने के लिए देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक ने अलर्ट जारी किया है।

भारतीय स्टेट बैंक ने अपने 42 करोड़ ग्राहकों को ट्विट के जरिए कहा है कि आयकर रिफंड के लिए भेजे गए मैसेज में दिए गए लिंक को क्लिक न करें। स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ने ग्राहकों को धोखाधड़ी से बचने के लिए सावधान करते हुए कहा है कि ऐसे किसी भी मैसेज में दिए गए लिंक पर क्लिक न करें, जिसमें इनकम टैक्स रिफंड के बारे में रिक्वेस्ट डालने की बात कही गई हो। एसबीआई ने ग्राहकों से कहा है कि वो किसी भी तरह की निजी जानकारी को शेयर ना करें बैंक ने कहा कि अगर आपके पास भी आयकर विभाग की तरफ से रिफंड क्लेम करने का कोई मैसेज आया है, तो फिर यह एक तरह का फ्रॉड है। ऐसे मैसेज के बारे में तुरंत पुलिस और साइबर क्राइम सेल को सूचित करें।

बता दें कि, इन दिनों कई लोगों को ऐसे संदेश मिल रहे हैं, जिसमें कहा गया है कि दिए लिंक पर क्लिक कर आप अपने इनकम टैक्स रिफंड के बारे में जानकारी हासिल कर सकते।