Arthgyani
होम > न्यूज > क्या कार्वी चुका पाएगी 15 फरवरी तक निवेशको का पैसा ?

क्या कार्वी चुका पाएगी 15 फरवरी तक निवेशको का पैसा ?

कार्वी स्टॉक ब्रोकिंग को चुकाना है ग्राहकों का पैसा

कार्वी स्टॉक ब्रोकिंग ने ग्राहकों का बकाया पैसा चुकाने के लिए 15 फरवरी तक का समय लिया है इसमें करोड़ रुपये के शेयर और फंड शामिल हैं। ब्रोकरेज फर्म पर ग्राहकों की पावर ऑफ अटॉर्नी का बेजा इस्तेमाल का आरोप है। ब्रोकरेज हाउस की कमान अब नए अधिकारी के हाथों में है। उम्मीद जताई जा रही है कि यह ब्रोकरेज फर्म अपने वित्त सेवा कारोबार की पुनर्संरचना करने जा रही है। चर्चा है कि इसके कुछ एसेट्स और बिजनेस की बिक्री भी की जा सकती है।

ग्राहकों को अपने पैसे या शेयरों का इंतजार है, जो इनके खाते में नहीं पहुंचे हैं। कार्वी स्टॉक ब्रोकिंग के चेयरमैन सी पार्थसारथी ने ग्राहकों को खत लिखकर भरोसा दिलाया है कि उनके सभी क्लेम को 15 फरवरी तक निपटा दिया जाएगा।  बहुत से निवेशको को महीनों से अपने फंड और सिक्योरिटीज का इंतजार है। जो अभी तक नहीं जमा करवा पायी है। निवेशको ने कपनी को बहुत बार गुज़ारिश की है। कंपनी के स्टाफ ने उन्हें 6 फरवरी तक रुकने के लिए कहा है। ग्राहकों का कहना है कि कार्वी लगातार उन्हें अंतिम तारीख देती रही है और फिर उसे टालती रही है।

निवेशकों को नहीं हैं उम्मीद कार्वी से

टाइम्स ऑफ इंडिया के ईमेल पर कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि वे जरूरी फंड जुटाने के प्रयास कर रही हैं। आने वाले कुछ दिनों में निवेशकों का पूरा भुगतान कर दिया जाएगा। इसके अलावा कार्वी अपने वित्त सेवा बिजनेस को नया रूप देने में लगी है। कंपनी चाहती है के वो निवेशको से किये गए आरे वादे पुरे कर सके।  

कार्वी के ज्यदातर निवेशकों लगता है कि मौजूदा हालातों के मद्देनजर 15 फरवरी की मियाद भी निकल जाएगी और उन्हें अपने शेयर व फंड के लिए जूझना पड़ेगा। दूसरी तरफ, कुछ ग्राहकों का कहना है कि उन्हें हैदराबाद के इस फंड हाउस से पूरे या आंशिक भुगतान के रूप में अपने शेयर मिले हैं।