Arthgyani
होम > न्यूज > व्यापार समाचार > जमैटो ने ऐप से हटाया इनफिनिटी डाइनिंग प्रोग्राम

जमैटो ने ऐप से हटाया इनफिनिटी डाइनिंग प्रोग्राम

जमैटो रोजाना करीब 500 शहरों में 1 लाख डिलिवरी करता है

जमैटो रोजाना करीब 500 शहरों में 1 लाख डिलिवरी करता है। जमैटो गोल्ड के सब्सक्राइबर्स को रेस्ट्रॉन्ट्स के मेन्यू से तय कीमत में अनलिमिटेड खाना और ड्रिंक ऑर्डर करने की सहूलियत देता था। लेकिन रेस्ट्रॉन्ट्स का कहना है कि, इससे उनके मुनाफे पर काफी बुरा असर पड़ रहा है। रेस्ट्रॉन्ट्स के साथ चल रहे ‘भारी छूट’ दोनो के बीच झगड़े का सबसे बड़ा कारण था। इसलिए इनफिनिटी डाइनिंग प्रोग्राम को जमैटो ने ऐप से निकालने का निर्णय लिया है. ऐप का इनफिनिटी डाइनिंग प्रोग्राम ‘ऑल-यू-कैन-ईट’ मॉडल पर आधारित था।

इकनॉमिक टाइम्स में प्रकाशित खबर के अनुसार, ‘जमैटो को इनफिनिटी डाइनिंग को लेकर सुझाव मिले हैं। उन पर अमल करते हुए इस प्रोग्राम को रोक दिया है। इनफिनिटी डाइनिंग सिर्फ दो महीने पहले 300 से ज्यादा रेस्ट्रॉन्ट के साथ तीन शहरों में शुरू की गई थी।

नैशनल रेस्ट्रॉन्ट असोसिएशन ऑफ इंडिया (NRAI) के प्रेसिडेंट राहुल सिंह ने कहा, ‘गोल्ड प्रोग्राम में इनफिनिटी फीचर बेचने की जमैटो की कोशिश ने रेस्ट्रॉन्ट्स के सब्र का बांध तोड़ दिया। इस सुविधा के बंद होने से कोई हैरानी की बात नहीं है।’ उनका यह भी कहना है कि, ‘NRAI पानी और अन्य संसाधन बचाने की बात करते हैं तो वहीं खराब प्रॉडक्ट मिलता है, जो वेस्टेज को बढ़ावा देता है।’

NRAI मुंबई चैप्टर के हेड और DeGustibus हॉस्पिटैलिटी के एग्जिक्युटिव डायरेक्टर अनुराग कटियार ने कहा, ‘इनफिनिटी प्रोग्राम बंद कराना लॉगआउट कैंपेन का मुख्य मकसद था। इसका बंद होना रेस्ट्रॉन्ट कंपनियों की बड़ी जीत है।’ DeGustibus इंडिगो, टोटे ऑन टर्फ और नीम जैसे रेस्ट्रॉन्ट ब्रांड ऑपरेट करता है।