Arthgyani
होम > न्यूज > नागपुर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे

बाबासाहेब अंबेडकर हवाईअड्डे के लिए फिर से निविदा मंगाई जा सकती है

देवेन्द्र फडणवीस सरकार में बाबा साहेब अंबेडकर हवाईअड्डे को मंजूरी दी गयी थी।

बाबा साहेब अंबेडकर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के लिए फिर से निविदा मंगाई जा सकती है।  न्यूज़ एजेंसी से प्राप्त ख़बरों के अनुसार नागपुर, महाराष्ट्र में एक फ्लाईओवर के उद्घाटन के मौके पर आये श्री नितिन गडकरी ने ये कहा है कि इसके लिये नये सिरे से निविदा आमंत्रित की जा सकती है।

विदित हो कि पिछली महाराष्ट्र सरकार में अर्थात देवेन्द्र फडणवीस सरकार में नागपुर में बाबा साहेब अंबेडकर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे को मंजूरी दी गयी थी परन्तु अब तक इसके निर्माण कार्य की शुरूआत भी नहीं हो पाई है।  मिहान इंडिया लिमिटेड ने इस हवाईअड्डे के लिये पिछले साल मार्च में ग्रांधी मल्लिकार्जुन राव एयरपोर्ट्स लिमिटेड को अनुबंधित किया था ।

मुख्य ख़बर

  • नागपुर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के लिए निविदा फिर से मंगाई जा सकती है।
  • श्री नगडकरी ने कहा कि तकनीकी मुद्दों की वजह से निर्माण कार्य में देरी हुई है।
  • विकास, परिचालन और प्रबंधन के लिये मिहान इंडिया लिमिटेड को प्राधिकृत किया गया है।
  • देवेन्द्र फडणवीस सरकार में बाबा साहेब अंबेडकर हवाईअड्डे को मंजूरी दी गयी थी।
  • पिछले साल मार्च में GMR एयरपोर्ट्स लिमिटेड को इसके लिए अनुबंधित किया गया था ।

शुक्रवार को नागपुर में एक फ्लाईओवर का उद्घाटन के मौके पर केन्द्रीय परिवहन मंत्री श्री नितिन गडकरी ने कहा कि तकनीकी मुद्दों की वजह से इस अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे  के निर्माण  कार्य में देरी हुई है। अब यहां बनने वाले प्रस्तावित बाबासाहेब अंबेडकर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के लिये निविदा फिर से मंगाई जा सकती है। नागपुर स्थित डा. बाबासाहेब अंबेडकर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के विकास, परिचालन और प्रबंधन के लिये मिहान इंडिया लिमिटेड को प्राधिकृत किया गया है। गौरतलब है कि श्री नितिन गडकरी नागपुर सीट से लोकसभा सांसद हैं।