Arthgyani
यहाँ खोजें

न्यूज

2019-20 के लिए ITR फाइल करने की सोच रहे हैं तो CBDT के आदेश को न करें अन-देखा, Income Tax Department…

CBDT ने वित्तीय वर्ष (Assessment Year) 2015-16 से लेकर 2019-20 तक के लिए IT रिटर्न फाइल करने के लिए करदाताओं को दी बड़ी राहत। अब 30 सितंबर तक आवेदन कर सकते हैं।
और पढ़ें

30 सितंबर तक मौजूदा विदेश व्यापार नीति को यथावत रखने का निर्णय

मौजूदा विदेश व्यापार नीति 31 मार्च 2020 को समाप्त होने वाली थी परन्तु कोरोना संकट के कारण लिया गया इसमें कोई बदलाव न करने का फैसला।
और पढ़ें

राहत पैकेज के समर्थन में रिज़र्व बैंक ने रेपो दर में की कटौती

रिज़र्व बैंक ने मौद्रिक नीति की तीन दिवसीय समिति की बैठक में रेपो दर में .75 प्रतिशत की कटौती के साथ ही रिवर्स रेपो दर में बड़ी कटौती की घोषणा की है ।
और पढ़ें

Moody’s ने भारत के विकास दर को घटाकर आधे से भी कम किया

रेटिंग एजेंसी Moody’s द्वारा जारी  ‘ग्लोबल मैक्रो आउटलुक 2020-21’ में आगामी वर्ष में भारत सहित दुनिया भर के देशों के विकास अनुमान को बताया है| इस साल में एजेंसी ने तीसरी बार भारत…
और पढ़ें

लॉकडाउन में राहत की साँस, सैलरी समय पर मिलेगी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्राइवेट सेक्टर की कंपनियों से आग्रह किया है कि एंप्लॉयीज को समय पर सैलरी देकर इस मुश्किल घडी में साथ निभाएं।
और पढ़ें

RBI ने लगाया घोषणाओं का छक्का, EMI चुकाने का मिलेगा एक्स्ट्रा मौका

कोरोना की वजह से लगातार हो रहे आर्थव्यवस्था के नुकसान को देखते हुए RBI ने तय समय 3 अप्रैल 2020 से पूर्व ही अपने मासिक मोनेटरी पालिसी में बदलाव की घोषणा कर दी
और पढ़ें

लॉकडाउन में अगले वित्त वर्ष में हो सकती है GDP में गिरावट

देश भर में 21 दिनों की कम्प्लीट लॉकडाउन से चालू वित्त वर्ष की चौथी तिमाही में भी पड़ेगा भारी असर, सकल घरेलू उत्पाद वृद्धि दर 2.5 प्रतिशत रहने का अनुमान।
और पढ़ें

सरकार ने खाद्य सामग्रियों के अधिकतम खुदरा मूल्य किया तय, होगी FIR

केंद्र ने राज्यों से अधिकतम मूल्य तय करने को कहा है| इससे ज्यादा मूल्य पर अगर कोई खुदरा विक्रेता खाद्य सामग्रियों की बिक्री करेगा तो उसके खिलाफ FIR कर सकते हैं
और पढ़ें

1.5 लाख करोड़ का प्रोत्साहन पैकेज सीधे जनता के खातो में होगा ट्रान्सफर

केंद्र सरकार कोरोना से जूझ रहे जनता को प्रोत्साहन हेतु 1.5 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक प्रोत्साहन पैकेज की घोषणा कर सकती है।
और पढ़ें