Arthgyani
होम > न्यूज > व्यापार समाचार > फ्लिपकार्ट का विस्तार

फ्लिपकार्ट की आपूर्ति श्रृंखला में जुडे 27,000 किराना स्टोर्स

फ्लिपकार्ट ने देश के 700 शहरों में किया विस्तार

वालमार्ट की स्वामित्व वाली फ्लिपकार्ट ने आगामी फेस्टिव सीजन को देखते हुए अपनी आपूर्ति श्रृंखला में बडा विस्तार किया है। फ्लिपकार्ट की ये पहल निश्चित रूप से उपभोक्ताओं तक सामान की डिलिवरी को और भी आसान बना देगी। फ्लिपकार्ट ने देश के 700 शहरों में करीब 27,000 किराना स्टोर्स को अपने विस्तार में शामिल किया है।

कंपनी के आधिकारिक बयान में कहा गया है कि इस कदम का लक्ष्य 16 करोड़ ग्राहकों के ई-कॉमर्स एक्सपीरिएंस को बेहतर करने के साथ-साथ नए क्षेत्रों तक अपनी पहुंच बनाना है। इसके अलावा कंपनी आय में बढ़ोतरी के साथ किराना दुकानों की भी मदद करना चाहती है। फ्लिपकार्ट आगामी 6 महीनों की अवधि में  अपनी आपूर्ति श्रृंखला को और मजबूत करना चाहती है। इस भागीदारी के बाद जो व्यक्ति आपके किराना का सामान आपके घर पहुंचाता है, वही व्यक्ति अब फ्लिपकार्ट के पैकेट भी आप तक पहुंचाएगा।

फ्लिपकार्ट ने कहा कि इस कदम से आगामी त्योहारी आयोजन बिग बिलियन डेज के दौरान उसके वर्तमान आपूर्ति श्रृंखला को मजबूती मिलेगी तथा लाखों नए ग्राहकों तक पहुंचने में मदद मिलेगी। फ्लिपकार्ट समूह के सीईओ कल्याण कृष्णमूर्ति ने कहा, “किराना भारत का सबसे व्यापक और सबसे पुराना खुदरा फार्मेट है, जो आपूर्ति श्रृंखला की आधुनिकता को प्रदर्शित करते हैं और एक सफल ग्राहक अनुभव प्रबंधन मॉडल प्रदान करते हैं।”
उन्होंने कहा, “डिजिटल भुगतान के बाद अगली बड़ी क्रांति किराना में होने जा रही है, जो ई-कॉमर्स के संयोजन में शुरू होने जा रही है। यह किराना दुकानों को राजस्व का नया स्रोत प्रदान करेगा और सभी के लिए फायदेमंद होगा।” उल्लेखनीय है कि फ्लिपकार्ट के पास पहले से ही सबसे बड़ा आपूर्ति नेटवर्क है और वर्तमान में वह रोजाना 10 लाख से ज्यादा सामानों की आपूर्ति करती है।