Arthgyani
होम > न्यूज > होटल एन्ड होम्स

ओयो के राजस्व में सालाना आधार पर 80 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज

कंपनी ने कॉरपोरेट बुकिंग में मजबूत बढ़त हासिल की है।

ओयो कंपनी ने बीते साल में काफी मज़बूती प्राप्त की है। होटल एन्ड होम्स नेटवर्क संचालित करने वाली कंपनी “ओयो” ने कहा कि उसकी कॉरपोरेट होटल एन्ड होम्स इकाई के राजस्व में सालाना आधार पर 80 प्रतिशत वृद्धि दर्ज की गयी है। इसकी प्रमुख वजह कॉरपोरेट बुकिंग में मजबूत बढ़त हासिल होना है। समाचार पत्र नवभारत टाइम्स से ली गयी ख़बरों के अनुसार ओयो ने मंगलवार को जारी एक बयान में कहा कि वर्तमान में उसके सक्रिय कॉरपोरेट ग्राहकों की संख्या 8,400 से अधिक हो चुकी है।

मुख्य बिंदु

  • ओयो के राजस्व में सालाना आधार पर 80 प्रतिशत वृद्धि दर्ज की गयी।
  • ओयो ने 2019 में 4,000 नए कॉरपोरेट ग्राहक जोड़े हैं।
  • वर्तमान में उसके सक्रिय कॉरपोरेट ग्राहकों की संख्या 8,400 से अधिक हो चुकी है।
  • ओयो होटल इकाई की आमदनी 2019 में 459 करोड़ रुपये रही है।

ओयो ने ये भी बताया कि उसकी कुल राजस्व आय में उसकी कॉरपोरेट चैनेल हॉस्पिटैलिटी का 30 प्रतिशत से अधिक योगदान है। ओयो ने बताया कि उसकी कॉरपोरेट होटल इकाई की आमदनी 2019 में 459 करोड़ रुपये रही है। कंपनी के भारत एवं दक्षिण एशिया कारोबार के मुख्य परिचालन अधिकारी गौरव अजमेरा ने कहा कि कॉरपोरेट यात्रा श्रेणी हमारे लिए वृद्धि का महत्वपूर्ण कारक हैं और इस क्षेत्र में देशभर में हमारी मांग बढ़ रही है।

ओयो ने 2019 की अपनी उपलब्धियों के बारे में कहा कि हमने 4,000 नए कॉरपोरेट ग्राहक जोड़े हैं। ओयो के ख़ास ग्राहकों में उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस, थिंक एंड लर्न, बैजूस और एक्स्ट्रा मार्क्स एजुकेशन आदि शामिल हैं।

विदित हो कि ओयो होटल एन्ड होम्स नेटवर्क की स्थापना साल 2013 में मात्र 20 वर्षीय रितेश अग्रवाल द्वारा की गयी। वो कंपनी के फाउंडर होने के साथ साथ कंपनी के सीईओ भी है। कंपनी का मुख्यालय गुडगाँव, हरियाणा में है। खास बात ये है कि रितेश अग्रवाल फ़ोर्ब्स की लिस्ट में सबसे कम उम्र के स्टार्ट अप फाउंडर के रूप में शामिल हैं।