Arthgyani
होम > न्यूज > 3 फरवरी से कॉफी डे और सीजी पावर के शेयरों पर रोक

3 फरवरी से कॉफी डे और सीजी पावर के शेयरों पर रोक

बीएसई और एनएसई लगा सकती हैं रोक

प्रमुख शेयर बाजार बीएसई और एनएसई ने सूचीबद्धता नियमों का पालन नहीं करने पर कॉफी श्रृंखला कॉफी डे एंटरप्राइजेज और सीजी पावर के शेयरों के कारोबार पर रोक लगा दी है। आने वाली 3 फरवरी के बाद इन कम्पनियों के शेयर खरीदे और बेचे नहीं जा सकेंगे।

लेकिन बीएसई और एनएसई ने अपने परिपत्र मे कहा है की अगर ये कंपनियां सूचीबद्धता से जुड़े नियमों का पालन कर लेती हैं तो इन कंपनियों के कारोबार को निलंबित नहीं किया जायेगा। लेकिन इन कंपनियों को नियमो का पालन 29 जनवरी या उससे पहले करना होगा।

  • 3 फरवरी से इन दोनों कंपनियों के शेयरों को रोक दिया जायेगा।
  • इन दोनों कंपनियों ने सेबी के नियम 33 की अवहेलना की है। 
  • नियम 33 के अंतर्गत वित्तीय नतीजे जमा करना आता है।
  • नियमों की अवहेलना करे पर लगा था जुर्माना।
  • इन कंपनियों ने अब तक जुर्माने का भुगतान भी नहीं किया है।

शेयर बाज़ार की राय

इन कंपनियों को लेकर शेयर बाजारों ने कहा है की इन दोनों कंपनियों ने जुलाई 2019 और सितम्बर 2019 के वित्तीय परिणाम जमा नहीं किये हैं। इन कंपनियों ने नियमों की अवहेलना की है जिस के चलते इन पर जुर्माना भी लगा है जो की इन कंपनियों ने अब तक जुर्माने का भुगतान भी नहीं किया है।

बीएसई और एनएसई ने अपने परिपत्र मे ये भी कहा है कि 3 फरवरी से इन दोनों कंपनियों के शेयरों को रोक दिया जायेगा।परिपत्र के अनुसार इन दोनों कंपनियों ने सेबी के नियम 33 की अवहेलना करते हुए लगातार दो तिमाहियों के नतीजे पेश नहीं किये हैं। नियम 33 के अंतर्गत वित्तीय नतीजे जमा करना आता है।