Arthgyani
होम > न्यूज > कोरियन कम्पनी केबीएम

राजस्थान में 50 लाख डॉलर निवेश करने को हम तैयार हैं – केबीएम

कंपनी का इरादा खाद्य एवं पेय पदार्थों  में निवेश का है।

कोरियन कम्पनी केबीएम राजस्थान में 50 लाख डॉलर का निवेश करने को तैयार है। कंपनी का इरादा खाद्य एवं पेय पदार्थों  में निवेश का है। केबीएम ने कहा एलोवीरा जैल एण्ड ज्यूस प्रोडक्शन प्लांट स्थापित करेगी। न्यूज़ एजेंसी से प्राप्त ख़बरों के अनुसार कम्पनी प्रारम्भ में 50 लाख डॉलर का निवेश करेगी। कंपनी का प्रारंभिक स्तर पर 10 हजार टन एलोवीरा जैल और ज्यूस का उत्पादन करने का लक्ष्य है।

मुख्य सन्दर्भ

  • कोरियन कम्पनी केबीएम राजस्थान में 50 लाख डॉलर का निवेश करने को तैयार
  • एलोवीरा जैल एण्ड ज्यूस प्रोडक्शन प्लांट स्थापित करने की योजना
  • 10 हजार टन एलोवीरा जैल और ज्यूस का उत्पादन करने का लक्ष्य है।
  • कम्पनी के चेयरपर्सन एवं सीईओ ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से शुक्रवार को मुलाकात की।
  • मुख्यमंत्री ने हर सम्भव सहयोग का भरोसा दिया है।

इस बारे में कोरियाई कम्पनी केबीएम के चेयरपर्सन हॉन्ग रे रोह एवं सीईओ जस्टिन ली ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से शुक्रवार को मुलाकात की। उन्होंने अपनी योजना बताते हुए जोधपुर जिले में इस निवेश के लिए प्रस्ताव दिया है। उन्होंने कहा कि वो त्वरित रूप से 50 लाख डॉलर का निवेश करने को तैयार है। ये भी कहा कि प्रारंभ में खाद्य एवं पेय पदार्थों  में निवेश की मंशा है। आगे उनकी योजना निवेश बढ़ाने की भी है। एक सरकारी बयान के अनुसार मुख्यमंत्री ने कम्पनी के अधिकारियों को जमीन सहित अन्य आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए हर सम्भव सहयोग सहयोग का भरोसा दिया है।

पांच वर्ष में कम्पनी की निवेश 3.1 करोड़ डॉलर तक बढाई जा सकती है। प्रोडक्शन की बात की जाये तो 10 हज़ार टन से बढ़ाकर 40 हजार टन जैल एवं ज्यूस का उत्पादन करने की योजना है।