Arthgyani
होम > न्यूज > यस बैंक जुटाएगा 10,000 करोड़ रुपये की पूंजी

यस बैंक जुटाएगा 10,000 करोड़ रुपये की पूंजी

यस बैंक के शेयरों मे आई मंदी

शेयरधारकों ने यस बैंक की शेयर पूंजी बढ़ाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। लेकिन इसके बाद भी यस बैंक के शेयरों पर कोई ख़ास असर नहीं पड़ा। यस बैंक के शेयरों मे सोमवार को मंदी देखने को मिली। यस बैंक के शेयरधारकों की मुंबई में विशेष आम बैठक हुई। इस बैठक में बैंक की अधिकृत शेयर पूंजी बढ़ाने के पक्ष में मत था।

इन सब फैसलों के बाद बैंक की अधिकृत पूंजी 800 करोड़ रुपये से बढ़कर 1,100 करोड़ रुपये हो जाएगी। इस प्रस्ताव को बैंक का बोर्ड पहले ही स्वीकृति दे चुका है। बैंक के लिए 10,000 करोड़ रुपये तक की पूंजी जुटाने का रास्ता भी साफ हो गया है।यस बैंक का शेयर शुक्रवार को 38.70 रुपये के भाव पर बंद हुआ था। सोमवार को यह तेजी के साथ 40.70 रुपये पर पहुंच गया। लेकिन दोपहर 12.20 बजे, यह 0.52 फीसदी की गिरावट के साथ 38.50 रुपये के स्तर पर चल रहा था।

बैंक द्वारा दिए गए कर्ज पर संकट के बादल

यस बैंक पैसे जुटाने की पुरजोर कोशिश कर रहा है। हालांकि, इस कवायद में यह जनवरी में एर्विन सिंह ब्राइच की $1.2 अरब की बोली को खारिज कर चुका है। बैंक ने कहा कि वह सिटैक्स होल्डिंग्स और सिटैक्स इंवेस्टमेंट ग्रुप के निवेश ऑफर पर अगली बोर्ड बैठक में विचार होगा।

यस बैंक के पूर्व स्वतंत्र निदेशक उत्तम प्रकाश अग्रवाल ने नियामकीय अवमानना के लिए यस बैंक के सीईओ और एमडी रवनीत गिल के खिलाफ उचित कार्रवाई की मांग की है। अग्रवाल को 2018 में बैंक के बोर्ड मे शामिल किया गया था। मगर उन्होंने कॉर्पोरेट गवर्नेंस के मसलों का हवाला देते हुए इस्तीफा दे दिया था।

बीते कुछ महीनों में बैंक द्वारा दिए गए कर्ज पर लगातार संकट के बादल मंडरा रहे हैं। बाजार विश्लेषक संदीप सभरवाल ने कहा कि उन्हें नहीं पता की तीसरी तिमाही में यस बैंक के नतीजे कैसे रहेंगे। गौरतलब है कि इस तिमाही में अच्छी क्वालिटी वाले बैंकों की बैलेस शीट पर दबाव देखने को मिला है।