Arthgyani
होम > न्यूज > सौर ऊर्जा कारोबार से 500 करोड़ रुपये की आय का लक्ष्य-पैनासोनिक

सौर ऊर्जा कारोबार से 500 करोड़ रुपये की आय का लक्ष्य-पैनासोनिक

कंपनी ने पहली बार  2014-15 में सौर बाजार में कदम रखा था।

पैनासोनिक लाइफ सॉल्यूशंस का अपने सौर कारोबार से अगले तीन-चार साल में 500 करोड़ रुपये की आय का लक्ष्य है। विदित हो कि यह जापान की पैनासोनिक कॉरपोरेशन की भारतीय अनुषंगी कंपनी है। पैनासोनिक लाइफ सॉल्यूशंस का देश की प्रमुख रूफटॉप ईपीसी कंपनी बनने का लक्ष्य है।

एक नज़र

  • पैनासोनिक लाइफ सॉल्यूशंस का अगले तीन-चार साल में 500 करोड़ रुपये की आय का लक्ष्य है।
  • इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग कारोबार को भी आगे बढ़ाने का है ध्येय।
  • कंपनी ने पहली बार  2014-15 में सौर बाजार में कदम रखा था।
  • कंपनी खुद को रूफटॉप ईपीसी  समाधान प्रदाता के रूप में स्थापित किया है।
  • कंपनी देशभर में कई परियोजनाओं का सफलता से क्रियान्वयन कर चुकी है।
  • कंपनी ने विदेश में भी कई परियोजनाएं स्थापित की हैं।

इसके अलावा देशभर में अपने इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग कारोबार को भी आगे बढ़ाने पर पैनासोनिक लाइफ सॉल्यूशंस ध्यान दे  रही है। विदित हो कि इस कंपनी का पुराना नाम एंकर इलेक्ट्रिकल्स है। न्यूज़ एजेंसी से प्राप्त ख़बरों के अनुसार पैनासोनिकनिक लाइफ साल्यूशंस के संयुक्त प्रबंध निदेशक दिनेश अग्रवाल ने पीटीआई भाषा से कहा, कंपनी ने पहली बार  2014-15 में सौर बाजार में कदम रखा था। तब से कंपनी खुद को रूफटॉप ईपीसी (इंजीनियरिंग, खरीद और निर्माण) समाधान प्रदाता के रूप में स्थापित किया है। श्री अग्रवाल ने कहा कि कंपनी ईपीसी क्षेत्र में काम करती रहेगी। कंपनी का लक्ष्य तीन-चार साल में सौर कारोबार से 500 करोड़ रुपये की आय का है।

विदित हो कि कंपनी देशभर में कई परियोजनाओं का सफलता से क्रियान्वयन कर चुकी है। इसके अलावा कंपनी ने विदेश में भी कई परियोजनाएं स्थापित की हैं।’’