Arthgyani
होम > न्यूज > Flipkart और Amazon देंगी दो लाख लोगों को Jobs, करना होगा ये काम

Flipkart और Amazon देंगी दो लाख लोगों को Jobs, करना होगा ये काम

Flipkart और Amazon ने हाल ही में ऐलान किया है कि वह जल्द ही देश में दो लाख लोगों को नौकरियां देंगी।

अनलॉक होने के बाद पूरे देश में जल्द ही त्योहारों का सीजन शुरू होने जा रहा है। वहीं, इस खास मौके की शुरूवात के साथ नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए एक अच्छी खबर है। इस फेस्ट‍िव सीजन में अपनी सेल्स को बढ़ाने के लिए ई-कॉमर्स कंपनियां बंपर भर्तियां करने जा रही हैं। जिससे प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप में करीब दो लाख लोगों को रोजगार (Jobs) मिलेगा।

Flipkart देगी 70 हजार लोगों को नौकरी

Flipkart ने हाल ही में ऐलान किया है कि वह जल्द ही देश में एक लाख लोगों को नौकरियां देगी। ई-कॉमर्स कंपनी Flipkart नौकरियां अपने सप्लाई चेन विभाग में देगी। जिसमें कंपनी डायरेक्ट तौर पर डिलिवरी एक्जक्यूटिव, पिकर्स, पैकर्स और शॉटर्स की भर्ती करेगी। इनके अलावा कंपनी इनडायरेक्ट तौर पर सेलर पार्टनर लोकेशन और किराना दुकानों पर लोगों को रोजगार देगी। अच्छी खबर ये है कि Flipkart 70 हजार से अधिक नौकरियां अक्टूबर के पहले सप्ताह तक देने की तैयारी में हैं।

Flipkart के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अमितेश झा ने स्पष्ट करते हुए कहा, “हम अपने बिग बिलियन डे पर हर किसी के लिए रोजगार के मौके बनाएंगे। हमारा लक्ष्य ग्राहकों को शानदार अनुभव देना है और इसके लिए हम अपने साथ हजारों लोगों को जोड़कर आगे बढ़ेंगे।”

Amazon देगी एक लाख लोगों को नौकरी

अपने इस फेस्ट‍िव सीजन को देखते हुए Amazon ने एक लाख लोगों को नौकरी देने का लक्ष्य रखा है। ऑनलाइन शॉपिंग के बढ़ते चलन को देखते हुए Amazon ने लोगों को सामान पैक करने, उसे भेजने या ऑर्डर छांटने के काम में नौकरी देने की तैयारी मे हैं। कोरोना महामारी के चलते ऑनलाइन शॉपिंग की बढ़ती डिमांड मांग और अपने ऑर्डरों को डिलीवरी के लिए Amazon को 100 नए गोडाउन, पैकेज छंटाई सेंटर और अन्य स्थानों पर नए लोगों की जरूरत है। यह नौकरियों पार्ट टाइम और फुल टाइम बेसिस पर होंगी।