Arthgyani
होम > बाजार > HDFC बैंक का बाजार पूंजीकरण 100 अरब डॉलर

HDFC बैंक का बाजार पूंजीकरण 100 अरब डॉलर

वित्तीय संस्थानों की सूची में वह 26वें स्थान पर HDFC

बाजार के उतार चढाव भरे सफर के बीच HDFC बैंक का बाजार पूंजीकरण (एमकैप) गुरूवार को 100 अरब डालर के करिश्माई आंकड़े के पार चला गया|बैंकिंग शेयरों में निवेशकों का रुझान बरकरार रहा|एचडीएफसी बैंक के शेयरों में निवेशक लगातार दांव लगा रहे हैं।कमाई के मोर्चे पर निवेशकों की उम्मीदें एचडीएफसी बैंक के लगातार  बेहतर प्रदर्शन के प्रति आश्वस्त हैं|

एचडीएफसी बैंक तीसरी लिस्टेड कंपनी:

एचडीएफसी(HDFC) बैंक का बाजार पूंजीकरण (एमकैप) में 100 अरब डॉलर के जादुई आंकड़े को पार करने वाला तीसरी लिस्टेड कंपनी बन गया। इस आंकड़े को पार कर एचडीएफसी बैंक रिलायंस इंडस्ट्रीज (आरआईएल) और टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) के क्लब में शामिल हो गया।अभी आरआईएल(RIL) का एमकैप 140.74 अरब डॉलर है, जबकि टीसीएस का एमकैप 114.60 अरब डॉलर है।

मिंट की रिपोर्ट के मुताबिक़:

मिंट की रिपोर्ट के मुताबिक वर्तमान बाजार पूंजीकरण के साथ एचडीएफसी(HDFC) बैंक दुनिया की सबसे मूल्यवान कंपनियों की सूची में 110 स्थान पर है। इसके अलावा  दुनिया के सबसे बड़े बैंक व वित्तीय संस्थानों की सूची में वह 26वें स्थान पर है। जानकारों के अनुसार बैंक के शुद्ध लाभ में 20 फीसदी की बढ़ोतरी जारी रहेगी।जबकि  बैंक की संपत्ति की गुणवत्ता बेहतर बनी रहेगी और कर्ज में तेज बढ़ोतरी होती रहेगी।

गुरूवार को शिखर छुआ:

अपनी लगातार विकास यात्रा में HDFC बैंक ने गुरूवार को शिखर को छु लिया|बैंक  के शेयरों ने बीएसई पर गुरुवार को दिनभर के कारोबार में 1,304.10 रुपए का ऊपरी स्तर छुआ। यह 52 सप्ताह का ऊपरी स्तर है।तीन बजे बैंक के शेयर 1,290 रुपए पर कारोबार कर रहे थे। इस मूल्य पर बीएसई पर बैंक का एमकैप 7,06,870.98 करोड़ रुपए था।