Arthgyani
होम > न्यूज > भारत अमेरिका के बीच हुई 3 अरब डॉलर की डिफेन्स डील

भारत अमेरिका के बीच हुई 3 अरब डॉलर की डिफेन्स डील

25 फरवरी को भारत और अमेरिका के बीच 2 डील पे साइन होंगे।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने सभा को संबोधित करते हुए कहा 25 फरवरी यानी मंगलवार को भारत और अमेरिका के बीच डिफेन्स डील की जायेगी। ये डील 3 अरब डॉलर की होगी। इस डील के बाद अमेरिका भारत को दुनिया के सबसे खतरनाक मिलिट्री हथियार देगा। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने हम दुनिया के सबसे खतरनाक हथियार बनाते हैं। अब हम भारत को सबसे अच्छे सबसे खतरनाक हथियार देने जा रहे हैं। भारत की मिलिट्री मजबूत हो सके।

अमेरिकी रष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने मोटेरा स्टेडियम में सभा को संबोधित करते हुए कहा मैं भारत को दुनिया के सबसे बेहतरीन  हथियार देना चाहता हूँ। ताकि भारत की मिलिट्री की और ताक़तवर होगी। अमेरिका भारत को बहुत से हथियार देगा। इन हथियारों में अमेरिकी ड्रोन, मिसाइल सिस्टम और इसके अलावा स्टेट ऑफ आर्ट मिलिट्री हेलिकॉप्टर विशेष हथियार होंगे।

  स्पेक्ट्रम मिसाइल पर होगी बात,दिल्ली को अभेद बनाने का सपना       

25 फरवरी को भारत और अमेरिका के बीच 2 डील पे साइन होंगे। ये डील हथियारों की होगी। इस डील के साथ साथ स्पेक्ट्रम मिसाइल पर भी बात की जायेगी ताकि दिल्ली को अभेद शहर बनाया जा सके। इस डील के बाद इंडियन नेवी के इस्तेमाल के लिए भारत अमेरिका से 24MH-60R हेलिकॉप्टर खरीदेगा। और इसके अलावा 6 AH- 64E अपाचे हेलिकॉप्टर खरीदेगा जो इंडियन आर्मी में शामिल किये जायेंगे।

इस डील से हटके अलग डील पर भी बात हो सकती है। इंडियन नेवी के लिए 8 PoseidonP8I मल्टी मिशन एयरक्राफ्ट को ले कर बातचीत होगी। 24MH-60R हेलिकॉप्टर की डील 2.6 अरब डॉलर में साइन होगी, अपाचे हेलिकॉप्टर की डील 800 मिलियन डॉलर में होगी।