Arthgyani
होम > न्यूज > डॉलर के मुकाबले रुपया हुआ तेज, दर्ज कराई 18 पैसे की बढ़त

डॉलर के मुकाबले रुपया हुआ तेज, दर्ज कराई 18 पैसे की बढ़त

कारोबार के शुरूआती दौर में रुपया 71.84 प्रति डॉलर पर खुला

आज यानी 25 फरवरी को शेयर बाजार में तेजी देखने को मिली। रूपये ने 18 पैसे की बढ़त दर्ज की फिलहाल पैसा 71.80 प्रति डॉलर पर पहुँच गया है। अन्य देशों की मुद्रा की तुलना की जाए तो डॉलर में कमजोरी देखनो को मिली। जिसकी वजह से रूपये को स्पॉट मिला रूपये में बढ़त दखने को मिली।

फ़ॉरेक्स डीलरों का कहना है कि आयतकों और बैंकों ने जो बिकवाली की उसके चलते रूपये में मजबूती आई है। कारोबार के शुरूआती दौर में रुपया 71.84 प्रति डॉलर पर खुला लेकिन समय बीतते रूपये ने बढ़त बनानी शुरू कर दी। रूपये ने 18 पैसे की बढ़त दर्ज कराई जिससे रुपया 71.80 प्रति डॉलर पर पहुँच गया है। 24 फरवरी को रुपया 71.98प्रति डॉलर पर बंद हुआ था।

कोरोना वायरस के चलते शेयर बाजार में उतार चढ़ाव

शेयर बाजार में जो उतार चढ़ाव  चल रहा है।  ये सब कोरोना वायरस के चलते हो रहा है। कोरोना वायरस के कारण बाजारों में सुस्ती का माहोल बन गया है। सिर्फ हिंदुस्तान में ही नहीं अन्य देशों में भी कोरोनो का असर देखनो को मिला है। कोरोनो वायरस के कारण वश्विक अर्थव्यस्था में बहुत ज्यादा सुस्ती छाई हुई है।
28 फरवरी शुक्रवार को जीडीपी के आंकड़ों के आने की सम्भावना है। सभी की नजर तीसरी तिमाही के आर्थिक विकास दर पर होगी। बाजार से जुड़े सभी पक्षों की नजर जीडीपी के आंकड़ों पर होगी। ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज का कहना है कि आज उम्मीद की जा रही है कि आज रुपया और डॉलर का विनिमय 71.70 या 72.05 की रेंज में रहने की आशंका है।