Arthgyani
होम > न्यूज > टीवी 18 ब्रॉडकास्ट

टीवी 18 और बंधन बैंक की तीसरी तिमाही का शुद्ध लाभ प्रशंसनीय रहा

टीवी 18 ब्रॉडकास्ट का तीसरी तिमाही का शुद्ध लाभ 40 प्रतिशत बढ़ा

जहाँ एक ओर काफी आर्थिक सुस्ती छाई रही, कई कम्पनियां घाटे में चली गयी और कई कम्पनियों को एक दूसरे के साथ मर्ज़ होने पे मजबूर होना पड़ा वहीँ कुछ कम्पनियों ने बेहतरीन कमाई की है ऐसे ही शानदार कमाई करने वालों में हैं टीवी 18 ब्रॉडकास्ट और बंधन बैंक।

मशहूर मीडिया कंपनी टीवी 18 ब्रॉडकास्ट ने 31 दिसंबर को समाप्त चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में 205.16 करोड़ रुपये का एकीकृत शुद्ध लाभ अर्जित किया है वहीँ निजी क्षेत्र के बंधन बैंक का शुद्ध लाभ दिसंबर में समाप्त चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में दोगुना से अधिक होकर 731.03 करोड़ रुपये पर पहुंच गया।

टीवी 18 ब्रॉडकास्ट

न्यूज़ एजेंसी से प्राप्त ख़बरों के अनुसार टीवी 18 ने इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही के 146.96 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था स्पष्ट है कि पिछले साल की तुलना में टीवी 18 ब्रॉडकास्ट का ये लाभ 39.60 प्रतिशत अधिक है। टीवी 18 के चेयरमैन आदिल जैनुलभाई ने कहा कि हमने पिछली तिमाही के दौरान उपभोक्ताओं को मूल्य प्रदान करने, भागीदारों के लिये परिवेश का विस्तार करने और मुनाफा बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित किया।

शेयर बाजार को दी गयी सूचना में कंपनी ने कहा कि तिमाही के दौरान उसकी एकीकृत परिचालन आय 1,425.37 करोड़ रुपये रही, जो इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 1,474.70 करोड़ रुपये रही थी।

बंधन बैंक

कमाई के मामले में निजी क्षेत्र के बंधन बैंक ने अपने पिछले रिकॉर्ड को क्रॉस कर लिया बंधन बैंक ने बताया है कि हमने  दिसंबर में समाप्त चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में दोगुना से अधिक होकर 731.03 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफ़ा कमाया है। इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में बैंक ने 331.25 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था।

इस तिमाही के दौरान बैंक की कुल आय बढ़कर 3,075.31 करोड़ रुपये पर पहुंच गई, जो इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 1,883.65 करोड़ रुपये थी। मंगलवार को अपने एक बयान में बंधन बैंक ने ख़ुद ये आंकड़ा साझा किया है। हालांकि, इस दौरान बैंक का शुद्ध NPA (Non-Performing Asset) बढ़कर 0.81 प्रतिशत पर पहुंच गया, जो एक साल पहले समान तिमाही में 0.70 प्रतिशत था। बैंक ने ये भी कहा कि इस दौरान कुल ऋण पर बैंक की सकल गैर निष्पादित संपत्तियां (एनपीए) घटकर 1.93 प्रतिशत रह गईं, जो एक साल पहले समान तिमाही में 2.41 प्रतिशत थीं।