Arthgyani

नियम और शर्तें (Terms and Conditions)

१ .  हमारे बारे में

हम अर्थज्ञानी की टीम, वित्त और आर्थिक दुनिया की सभी नवीनतम घटनाओं की उच्चतम गुणवत्ता की सामग्री, समाचार और अपडेट प्रदान करने के लिए समर्पित रूप से काम कर रहे हैं।

२ . हमारी साइट का उपयोग करना

२. १ हमारी सामग्री केवल व्यक्तिगत और गैर-व्यावसायिक उपयोग के लिए उपलब्ध है। आपको निजी उद्देश्यों या गैर-व्यावसायिक उपयोग के लिए साइट पर कभी-कभी पृष्ठों को प्रिंट करने की अनुमति दी जाती है, बशर्ते कि आप वेबसाइट की पर्याप्त छपाई और कॉपीराइट और ट्रेडमार्क प्रतीकों और नोटिसों को हटाने का काम न करें जो हमारे कॉपीराइट और ट्रेडमार्क का उल्लंघन करते हैं।

२.२ हम अपनी वेबसाइट पर आगंतुकों को हमारी सहमति के बिना हमारी सामग्री की प्रतिलिपि बनाने, वितरित करने, बेचने या संग्रहीत करने की अनुमति नहीं देते हैं। हम पूर्व सूचना के बिना इस वेबसाइट पर सामग्री के पुनर्विक्रय को भी सख्ती से मना करते हैं। यदि आपको इस बारे में अधिक जानकारी की आवश्यकता है कि आप हमारी सामग्री या संपूर्ण साइट के भाग को कैसे पुन: प्रकाशित या पुनः प्रकाशित कर सकते हैं तो कृपया हमसे सीधे संपर्क करें।

२.३ वीडियो और ऑडियो फ़ाइलों को केवल हमारी वेबसाइट पर पूर्वनिर्धारित और अंतर्निहित मीडिया प्लेयर द्वारा ही  उपयोग किया जाना चाहिए।

२.४ यदि आप किसी मित्र या करीबी परिचित को हमारी वेबसाइट पर कोई कंटेंट भेजने की सिफारिश करना चाहते हैं, तो उसके बारे में जानने का सबसे अच्छा तरीका हमारे शेयर सुविधा का उपयोग करना है या URL सीधे आपके मित्र को ईमेल किया जा सकता है। यदि आप शेयर सुविधा का उपयोग करने जा रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपकी सहमति है।

२.५ पूर्व अनुमति के बिना व्यावसायिक उद्देश्यों के लिए हमारी सामग्री का उपयोग करना सख्त वर्जित है।

३. आपकी टिप्पणी – हम जो अनुमति नहीं देते हैं

३.१ टिप्पणियों के विकल्प का उपयोग करना दूसरों के सामने अपनी राय प्राप्त करने का एक शानदार तरीका है, हालांकि दुरुपयोग को रोकने के लिए हमारे पास निम्नलिखित शर्तें हैं:

(ए) हम अपमानजनक, धमकी, दुर्भावनापूर्ण, गलत, अपमानजनक, भ्रामक, अपमानजनक, उत्पीड़नकारी, भेदभावपूर्ण, निन्दात्मक या जातिवादी टिप्पणी करने की अनुमति नहीं देते हैं
(बी) असंवैधानिक और ग़ैरकानूनी टिप्पणियों की अनुमति नहीं है।
(c) निजी जानकारी हासिल करने के लिए सोशल इंजीनियर की कोशिश करना मना है।
(d) ट्रेडमार्क और कॉपीराइट का उल्लंघन करने वाले सामग्री और सामग्री के लिंक को सख्त वर्जित है। यदि आप डाउनलोड या अन्य सामग्री के लिए लिंक पोस्ट करते हैं तो आपको उनके कॉपीराइट का मालिक होना चाहिए या उनके पास लिंक पोस्ट करने की अनुमति होनी चाहिए।
(ई) आपको किसी भी उत्पाद और सेवाओं का विज्ञापन करने की अनुमति नहीं है।
(छ) आपको किसी और को प्रतिरूपण करने या अपनी वास्तविक पहचान, स्थिति या संबद्धता को गलत तरीके से प्रस्तुत करने की अनुमति नहीं है।

३.२ आपको संचालन और सुरक्षा उद्देश्यों के लिए हमारे द्वारा रखी गई सुरक्षा को आज़माने और उन्हें बायपास करने की अनुमति नहीं है।

३.३ टिप्पणियों के साथ स्पैमिंग की अनुमति नहीं है।

४. इस साइट पर उपलब्ध तृतीय पक्ष सामग्री और लिंक

४.१ हम जानते हैं कि इस वेबसाइट पर थर्ड पार्टी लिंक या कंटेंट हो सकते हैं, जिसके लिए हम उत्तरदायी नहीं हैं। इसमें टिप्पणियाँ, विज्ञापन आदि शामिल हैं।

४.२ ऐसे उदाहरणों में जहां बाहरी साइटों के लिए लिंक दिए गए हैं, वे केवल सूचना के उद्देश्य से हैं। उनका इरादा अधिक जानकारी के लिए एक अतिरिक्त संसाधन के रूप में कार्य करना है लेकिन आपको उन्हें अपने जोखिम पर एक्सेस करने की आवश्यकता है। हम इस प्रकार की तृतीय पक्ष जानकारी के लिए उत्तरदायी नहीं हैं।
यदि आप इस पृष्ठ पर बताए गए नियमों का उल्लंघन करते हैं, तो कृपया हमसे सीधे संपर्क करके इस दुरुपयोग की रिपोर्ट करें।

५. व्यक्तिगत जानकारी

५.१ आपकी व्यक्तिगत जानकारी का उपयोग आपकी गोपनीयता नीति के अनुसार किया जा सकता है जो इन शर्तों का हिस्सा है।

६. हमारा दायित्व

६.१ इस वेबसाइट पर जानकारी केवल आर्थिक और वित्तीय सम्बन्धी खबरो के उद्देश्य के लिए है। हम तथ्यात्मक या अच्छी तरह से शोध के रूप में सलाह, आलोचना या टिप्पणियों का समर्थन नहीं करते हैं। इस साइट पर जानकारी की जाँच करना और कुछ भी करने से पहले अपने बेहतर निर्णय का उपयोग करना आपका काम है। हम साइट पर सामग्री के संबंध में कुछ भी वारंटी नहीं देते हैं।

७. यदि आप किसी भी कारण से इस वेबसाइट तक पहुंचने में असमर्थ हैं तो हम कोई जिम्मेदारी नहीं लेते हैं। कई कारण हो सकते हैं जो हमारे नियंत्रण से बाहर हैं जैसे कि आईएसपी आउटेज या आपके अंत में कंप्यूटर की समस्याएं।

८. साइट का रखरखाव

८.१ यह सुनिश्चित करने के लिए कि साइट सुखद और ताज़ा बनी हुई है और हमें लगातार बग्स की निगरानी और उन्हें ठीक करने और अपडेट स्थापित करने की आवश्यकता है। हम हमेशा ऑफ पीक आवर्स के दौरान मेंटेनेंस शेड्यूल करने की कोशिश करते हैं।

८.२ हमें आपातकालीन रखरखाव करने की भी आवश्यकता हो सकती है जिसके परिणामस्वरूप सेवा का निलंबन हो सकता है। हालांकि इस तथ्य के बावजूद कि हम साइट को जल्द से जल्द लाइव करने का प्रयास कर सकते हैं, हम ऐसा करने का अधिकार सुरक्षित रखते हैं जब हम 100% संतुष्ट होते हैं और इसे सुरक्षित मानते हैं।

९. हमारी शर्तों की वैधता

९.१ यदि इन शर्तों में से एक या एक से अधिक भागों को बाद में किसी भी तरह से गैरकानूनी पाया जाता है या संभवतया अप्राप्य है तो यह इसकी वैधता को प्रभावित नहीं करेगा जहां तक कि शर्तों के अन्य प्रावधान चिंतित हैं।

१०. अधिकार क्षेत्र और लागू कानून

१०.१ हमारी शर्तें कानूनों द्वारा सख्ती से संचालित होती हैं। हमारे देश की अदालतों का विवादों या अन्य मुद्दों पर विशेष अधिकार है जो इस वेबसाइट के लिए इस पृष्ठ पर बताई गई शर्तों से संबंधित हो सकते हैं।

११. कॉपीराइट मुद्दे: हम / हमारे लेखक और उपयोगकर्ता चित्र, वीडियो आदि पोस्ट कर सकते हैं और यदि आप किसी विशेष छवि / वीडियो के मालिक हैं तो कृपया संपर्क फ़ॉर्म का उपयोग कर रहे हैं।

१२. थर्ड पार्टी विज्ञापन

जब आप हमारी वेबसाइट पर आते हैं तो हम विज्ञापनों की सेवा के लिए तृतीय-पक्ष विज्ञापन कंपनियों का उपयोग करते हैं। ये कंपनियां इस और अन्य वेबसाइटों पर आपकी विज़िट के बारे में जानकारी (आपका नाम, पता, ईमेल पता या टेलीफ़ोन नंबर सहित) का उपयोग नहीं कर सकती हैं, ताकि आपको माल और सेवाओं के बारे में विज्ञापन प्रदान कर सकें। यदि आप इस अभ्यास के बारे में अधिक जानकारी चाहते हैं और इन कंपनियों द्वारा उपयोग की जाने वाली जानकारी के बारे में अपनी पसंद नहीं जानते हैं।