Arthgyani
होम > न्यूज > 2020 में भारत में लॉन्च होंगी ये पांच नई कारें

2020 में भारत में लॉन्च होंगी ये पांच नई कारें

हर साल के भांति इस साल भी भारत मे ऑटो एक्सपो का होने वाला है आयोजन

7 फरवरी से दिल्ली में ऑटो एक्सपो 2020 शुरू होने वाला है जिसमें कई नई गाड़ियों से पर्दा उठेगा। ऑटो एक्सपो से पहले कुछ कारें लॉन्च होने वाली हैं।

आप अगर इन दिनों एक नई कार खरीदने के मूड में हैं तो तो थोड़ा इंतजार करना आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। फरवरी में ऑटो एक्सपो 2020 शुरू होने वाला है, जिसमें कई नई गाड़ियों से पर्दा उठेगा। ऑटो एक्सपो से पहले कुछ कारें लॉन्च होने वाली हैं जबकि एक्सपो के बाद करीब पांच नई कारें भी दस्तक देने वाली हैं:

टाटा आल्ट्रोज़ (Tata Altroz)

टाटा मोटर्स अपनी प्रीमियम हैचबैक कार आल्ट्रोज़ से पर्दा उठा चुकी है, लेकिन इसके लॉन्च में अभी समय है। माना जा रहा है कि कंपनी इसे ऑटो एक्सपो से पहले ही लॉन्च कर देगी. यह कार 1.2 लीटर बीएस-6 पेट्रोल और 1.5 लीटर बीएस-6 डीज़ल ऑप्शन में उपलब्ध होगी।

टाटा टियागो फेसलिफ्ट (Tata Tiago Facelift)

हाल ही में टाटा मोटर्स की छोटी कार टियागो का फेसलिफ्ट मॉडल टेस्टिंग के दौरान देखा गया। इस बार नई टियागो फेसलिफ्ट में काफी कुछ नयापन देखने को मिलेंगे। नए मॉडल में 1.0 लीटर डीज़ल इंजन के बजाय 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन इस्तेमाल किया जायेगा. यह कार सारे क्रैश टेस्ट और पेडेस्ट्रियन सेफ्टी नॉर्म्स को पूरा करेगी।

हुंडई एलीट आई 20 (Hyundai Elite i20)

इस साल हुंडई नई एलीट आई 20 में काफी नयापन देखने को मिलेगा। यानी इस कार का फेसलिफ्ट मॉडल लाने की तैयारी चल रहा है। इस कार में BS-6 कम्प्लायंट 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर डीज़ल इंजन मिलेगा। इस कार के सामने और आगे के डिजाइन में काफी नयापन देखने को मिलेंगे।

मारुति सुजुकी सलेरियो फेसलिफ्ट (Maruti Suzuki Celerio Facelift)

मारुति सुजुकी अपनी नई सलेरियो पर काम कर रही है। माना जा रहा है कि कंपनी इसमें नई हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करेगी और इसके डिजाइन में काफी कुछ नयापन देखने को मिलेगा। इसके साथ ही इसके इंजन में भी कुछ बदलाव किये जा सकते हैं।

मारुति सुजुकी इग्निश फेसलिफ्ट (Maruti Suzuki Ignis Facelift)

मारुति सुजुकी अब इग्निस का फेसलिफ्ट मॉडल इसी साल लाने की तैयारी कर रही है। अभी हाल ही में इसके फेसलिफ्ट मॉडल की काफी तस्वीरें सामने आई थीं। इस बार नई इग्निस में नई ग्रिल देखने को मिल सकती है। इसके साथ ही इसके रियर डिजाइन में भी काफी बदलाव किये जाएंगे।

अगर अभी तक आपने अपने कर खरीदी के प्लान को अमलीजामा नहीं पहनाया है तो कम से कम 7 फरवरी 2020 तक का इंतज़ार तो जरूर कर लें। ऐसा न हो कि आप अभी कार खरीदी कर लें और फिर इन उपरोक्त कारों के फ़ीचर देख कर अफसोस करें।