Arthgyani
होम > न्यूज > फॉलो-ऑन पब्लिक ऑफर

आईटीआई का फॉलो-ऑन पब्लिक ऑफर (FPO) 24 जनवरी से

कंपनी ने एफपीओ के लिये 72-77 रुपये प्रति शेयर कीमत तय किया है। 

भारतीय स्वामित्व वाली दूरसंचार उपकरण बनाने वाली कंपनी भारतीय टेलीफोन इंडस्ट्रीज – ITI अपना फॉलो-ऑन पब्लिक ऑफर (FPO)  24 जनवरी 2020 को लॉन्च करने जा रही है। इस सार्वजनिक पेशकश का लक्ष्य 1,600 करोड़ रुपये है। आईटीआई ने अपने एफपीओ के लिये 72-77 रुपये प्रति शेयर कीमत तय की है। 

एफपीओ में 18 करोड़ तक नए शेयर जारी किए जाएंगे। इसके अलावा 18 लाख अतिरिक्त शेयर कर्मचारियों के लिये आरक्षित रखे गए हैं।  यह सार्वजनिक ऑफर 28 जनवरी को बंद होगा। समाचार एजेंसी से प्राप्त ख़बरों के अनुसार कंपनी  ने कहा कि  हम उच्च मूल्य 77 रुपये प्रति शेयर पर लगभग 1,386 करोड़ रुपये जुटा सकेंगे वहीं 72 रुपये के भाव पर 1,296 करोड़ रुपये जुटाने का हमारा लक्ष्य है।

FPO के सारगर्भित सन्दर्भ

  • FPO में 180 मिलियन इक्विटी शेयरों तक का ताजा अंक शामिल है।
  • 18 लाख अतिरिक्त शेयर कर्मचारियों के लिये आरक्षित रखे गए हैं।
  • FPO इश्यू 24 जनवरी से खुलेगा और 28 जनवरी 2020 को बंद होगा।
  • इससे प्राप्त राशि का उपयोग कंपनी कार्यशील पूंजी जरूरतों, कर्ज के भुगतान और सामान्य कंपनी उद्देश्य को पूरा करने के लिये करेगी।
  • नेट इश्यू में योग्य संस्थागत खरीदारों को 75% से अधिक, गैर-संस्थागत बोलीदाताओं को लगभग 15% और खुदरा व्यक्तिगत बोलीदाताओं को लगभग 10% का आवंटन होगा।

विदित हो कि आज आईटीआई के शेयर की कीमत बुधवार को बंद भाव के मुकाबले 20 प्रतिशत कम है। BSE पर आईटीआई का शेयर बुधवार को 99.80 रुपये तथा नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर 99.75 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुआ था। एफपीओ से प्राप्त राशि का उपयोग कंपनी कार्यशील पूंजी जरूरतों, कर्ज के भुगतान और सामान्य कंपनी उद्देश्य को पूरा करने के लिये करेगी। इस निर्गम से कंपनी को सेबी के न्यूनतम 25 प्रतिशत सार्वजनिक शेयरधारिता की जरूरत को पूरा करने में मदद मिलेगी।