Arthgyani
होम > न्यूज > किसानो के लिए बड़ी खुशखबरी लाएगा ये बजट

किसानो के लिए बड़ी खुशखबरी लाएगा ये बजट

किसान होंगे खुशहाल

मोदी सरकार के दूसरे आम बजट से किसानों ने काफी उम्मीदें लगा रखी हैं। आज भी कई किसान कड़ी चुनौतियों से जूझ रहा है, इसलिए वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण से आस लगाए बैठे हैं कि आगे किसानों के चेहरे पर इस बजट मे ख़ुशी की लहर देखने को मिलेगी ।

किसानों के उनकी फसल का उचित मूल्य दिया जायेगा। कभी-कभी किसानों को उनकी फसल का सही दाम नहीं मिल पाता है, इसलिए वह अपनी फसल को सड़क पर फेंकने के लिए  मजबूर हो जाते हैं। वैसे बीते साल सरकार ने कई कदम उठाए हैं, जिनके द्वारा किसान अपनी फसल को बड़े बाज़ार में अच्छे मूल्य पर बेच सकते हैं। अब की बार भी किसानो के लिए इस सत्र के बजट मे अच्छी खुशखबरी मिल्लने की संभावना है।

किसानो को मिल सकते हैं बड़े तोहफे

मौजूदा सरकार  ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के प्रयास मे है। इसके लिए आगामी बजट में बड़े ऐलान भी होने की संभावना है । आज किसानों की खरीद क्षमता खत्म होने से ग्रामीण अर्थव्यवस्था टूट रही है,  सरकार इस बजट किसानो को अच्छा तोहफा दे सकती है।

सरकार किसान क़र्ज़ माफ़ी के लिए बड़े अलान करने वाली है।  आज भी देश में कुछ राज्य हैं, जहां किसान कर्ज़ माफी योजनाओं नहीं पहुँच पायी है। ऐसे में सरकार देश के हर राज्य में इस योजना को पहुँचाने का काम करेगी जिससे लाखों किसानो को लाभ मिलेगा , साथ ही किसानों की इनकम गारंटी पर भी सरकार कदम उठाएगी। इसके लिए किसानों से जुड़ी सहकारी संस्थाओं को मजबूत किया जायेगा ।