Arthgyani
होम > न्यूज > पेट्रोनेट एलएनजी ने 675 करोड़ रुपये का मुनाफा दर्ज़ किया

पेट्रोनेट एलएनजी ने 675 करोड़ रुपये का मुनाफा दर्ज़ किया

कंपनी ने तीसरी तिमाही में शुद्ध लाभ 675 करोड़ रुपये अर्जित किये। 

ज़्यादातर कम्पनियों के तीसरी तिमाही के नतीजे घोषित हो चुके हैं इनमे से पेट्रोनेट एलएनजी ने भी अपना शुद्ध लाभ सोमवार को घोषित कर दिया। सोमवार को पेट्रोनेट एलएनजी लिमिटेड ने कहा कि उसे अब तक का सबसे अधिक तिमाही मुनाफा अर्थात 17 प्रतिशत की वृद्धि हासिल हुआ है।  दिसंबर 2019 में समाप्त तीसरी तिमाही में कंपनी ने 675 करोड़ रुपये का रिकार्ड मुनाफा दर्ज किया है।

समाचार एजेंसी से प्राप्त ख़बरों के अनुसार पेट्रोनेट एलएनजी के प्रबंध निदेशक एवं सीईओ प्रभात सिंह ने कहा कि अक्टूबर से दिसंबर 2019 की तिमाही में उसका शुद्ध लाभ 17 प्रतिशत बढ़कर 675 करोड़ रुपय हो गया। एक साल पहले इसी अवधि में उसने 565 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज किया था।

प्रमुख सन्दर्भ 

  • पेट्रोनेट एलएनजी के तीसरी तिमाही में 675 करोड़ रुपये का मुनाफ़ा।
  • दिसंबर 2019 की तिमाही में उसका शुद्ध लाभ 17 प्रतिशत रहा।
  • पिछले साल इसी अवधि में उसने 565 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज किया था।
  • आलोच्य अवधि में इसने 233 हजार अरब ब्रिटिश थर्मल यूनिट एलएनजी का प्रसंस्करण किया।
  • पेट्रोनेट एलएनजी लिमिटेड देश में तरल प्राकृतिक गैस आयात करने वाली सबसे बड़ी कंपनी है।

उन्होंने कहा कि आलोच्य अवधि में पेट्रोनेट ने 233 हजार अरब ब्रिटिश थर्मल यूनिट एलएनजी का प्रसंस्करण किया जबकि एक साल पहले इसी अवधि में यह मात्रा 202 हजार अरब ब्रिटिश थर्मल यूनिट रही थी। पेट्रोनेट की प्रमुख इकाई दाहेज ने इस दौरान अपनी शत प्रतिशत क्षमता के साथ काम किया और 222 हजार अरब बीटीयू एलएनजी का प्रसंस्करण किया।

ज्ञात हो कि पेट्रोनेट एलएनजी लिमिटेड देश में तरल प्राकृतिक गैस आयात करने वाली सबसे बड़ी कंपनी है। कंपनी ने कहा है कि आलोच्य अवधि में उसने सबसे अधिक गैस प्रसंस्करण कारोबार किया है।